Android app on Google Play

 

विलिसिका मर्डर हॉउस

 

एक ऐसा भूतिया घर जहाँ पर रुकने के आपको पैसे देने होते हैं!

ये अमेरिका के विलिसिका के लोवा इलाके में 9 जून 1912 की घटना है। मूरे परिवार इलाके का समृद्ध परिवार माना जाता था। परिवार में जोसियह बी.(43 ) उनकी पत्नी साराह नी मोंटगोमरी (39 ) उनके चार बच्चे हरमन मोंटगोमरी (11 ),मैरी कैथरीन (10 ),आर्थर बॉयड (7 ) और पॉल वेरनॉन (5 ) थे। 9 जुलाई को शाम के वक़्त मूरे परिवार प्रेस्बिटेरियन चर्च में चिल्डर्नस डे मनाने गए वहां कैथरीन मूरे ने अपनी सहेलियों ईना मे (8 )और लेना गेटरुदे (12)को अपने घर रात को रुकने के लिए आमंत्रित किया।  9 :30 बजे प्रोग्राम खत्म होने के बाद  दोनों लड़कियाँ मूरे परिवार के साथ उनके घर आ गई।

सुबह सात बजे के करीब जब  मूरे परिवार की पडोसी मैरी पेक्खम ने देखा के मूरे परिवार में से कोई आज बाहर नहीं आया तो मैरी ने मूरे के घर के दरवाजे को खटकाया ,लेकिन जब किसी ने कोई जवाब नहीं दिया तो उसने दरवाज़े पर जोर लगाया तो मैरी ने पाया के दरवाज़ा अंदर से बंद है तब मैरी ने पास में रहने वाले जोसियह मूरे के भाई रॉस मूरे को बुलाया। रॉस ने दरवाज़ा पीटा और जोर जोर से आवाज़ लगाईं लेकिन कोई बाहर नहीं आया तब उसने डुप्लीकेट चाबी से घर का दरवाज़ा खोला,मैरी बाहर बरामदे में खड़ी रही और रॉस अंदर चला गया,अंदर गेस्ट रूम के दरवाज़े को खोलते ही उसे खून में लथपथ इना  और लेना  दोनों बहनो की बिस्तर पर पड़ी लाश दिखाई दी। रॉस ने तुरंत बाहर आकर मैरी को इलाके के ऑफिसर हांक होर्टोन को बुलाने के लिए कहा। ऑफिसर जल्द ही वहाँ पहुँच गया और उसने पुरे घर की छानबीन के बाद पाया के कुल्हाड़ी से पुरे मूरे परिवार और स्टीलिंगर बहनो की हत्या कर दी गई है , कुल्हाड़ी को भी गेस्ट रूम से बरामद कर लिया गया।

डॉक्टरी जाँच से पता चला कि हत्याएँ आधी रात और सुबह 5 बजे के बीच हुई हैं,दो सिगरेट के टुकड़े भी अहाते में मिले जिससे पता चला कि हत्यारा घर में ही छिप कर बैठा था और मूरे परिवार के सोने का इन्तजार कर रहा था ,जब मूरे परिवार सो गया तो पहले उसने जोसियह को बुरी तरह मारा ,जोसियह को इतनी बुरी तरह मारा गया था कि उसकी आँखें तक बाहर निकल आयी थी ,फिर हत्यारे ने जोसियह की पत्नी को मारा और फिर  बच्चों के कमरे में गया और बच्चों को मारने के बाद वो गेस्ट रूम की तरफ बढ़ा। जाँच में पता चला है कि लेना को छोड़ कर बाकी सब लोग नींद में मारे गए थे लेकिन लेना ने अपने को बचाने के लिए संघर्ष किया होगा ऐसा लेना के शरीर के घावों को देख कर लगता था।

मामले की जाँच में कई लोगो को शक के दायरे में रखते हुए गिरफ्तार किया गया। इनमे जॉर्ज केली को तो दो बार पकड़ा भी गया,जॉर्ज केली एक मंत्री था लेकिन वो दिमागी रूप से विशिक्त (बीमार) था ,उसे लड़कियों को नंगा देखना पसन्द था और वो 9 जून को मूरे परिवार के साथ चिल्डर्नस डे पार्टी में था और उसे सुबह के 5:30 बजे शहर से निकलते देखा गया था,कोई ठोस सबूत ना होने की वजह से जॉर्ज को छोड़ दिया गया ,लेकिन एक साल बाद एक महिंला ने जब जॉर्ज पर अभद्रता का आरोप लगाया तो उसे फिर से हिरासत में ले लिया गया। लेकिन सबूतों के अभाव में वो फिर से छूट गया।

एक प्रमुख अपराधी हेनरी ली मूरे जिसका मूरे परिवार से कोई सम्बन्ध तो नहीं था लेकिन हेनरी के ह्त्या करने का अंदाज़ वही था और वो भी कुल्हाड़ी से। हेनरी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई लेकिन उसने और हत्याएँ करना तो कबूल किया लेकिन उसने मूरे परिवार की हत्या के बारे में अनभिज्ञता प्रकट की,काफी पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। कई और लोगो को भी पकड़ा गया लेकिन सबूतो के अभाव में छोड़ दिया गया और कुछ सालों बाद मूरे परिवार की फाइल बंद कर दी गई।

इस हत्याकाण्ड के 100 साल बाद भी मूरे हाउस चर्चा में है। इंटरनेट पर मुरे हाउस को विलिसिका मर्डर हाउस कह कर उसे भूतिया घर की तरह पेश किया गया है और आप पैसे देकर इस घर में एक रात बिता भी सकते हैं।

पैरानॉर्मल रियलिटी टेलीविज़न की सीरीज घोस्ट एडवेंटचर में विलिसिका मर्डर हॉउस की पूरी कहानी को दिखाया गया था।

 

रहस्यमयी कहानियाँ

संकलित
Chapters
उड़ता समुन्द्री जहाज
मासूम
मर्डर मिस्ट्री
नताली एन हॉलोवे
साराह जो
विलिसिका मर्डर हॉउस
एलियन मोर की लाइटहाउस मिस्ट्री
अनसुलझा रहस्य
रहस्यमयी ध्वनि
भयानक अनसुलझी सीरियल हत्याएं: भाग १
भयानक अनसुलझी सीरियल हत्याएं: भाग 2
2006 नॉएडा सीरियल मर्डर्स
जैक द रिपर: भाग १
जैक द रिपर: भाग २
साइको रमण
बिस्तर के नीचे शव
रीवरवूड और अन्य रहस्यमयी कहानियाँ
भूतिया अनुभव
किलर क्लाउन
मरा हुआ बॉयफ्रेंड
एरिन काफ्फी ने किया अपने पूरे परिवार का क़त्ल
किशोर लड़के ने माँ को बिस्तर में गोली मार दी
किन्ग्स्बुरी रन का मेड बुचर
जोडिएक कातिल
लेक बेर्रीएस्सा
मोडेस्टो
डेनियल दुन्ग्लास होम - प्रसिद्द माध्यम
इतिहास के पागल वैज्ञानिक
अद्भुत हौदिनी
संत गेर्मैन
इस्डल औरत
पीटर बर्गमान केस
जोसफ मार्शल की मौत
मंग्नोसों केस
द्यात्लोव पास घटना
ब्लडी मेरी की खौफनाक कहानी
माइकल
टीपू का बाघ