Android app on Google Play

 

साराह जो

 

जो जॉन के बेटे और उसके साथियों को लेकर गई थी लेकिन कभी वापिस नहीं आयी

1979 की एक खुशनुमा सुबह पीटर हेन्चेट, बेन्जामिन कालमा, रॉल्फ मलइकिनी, स्कॉट मुरमन  और पैट्रिक वॉइसनेर, पाँच मँझे हुए मछुआरों ने समुन्द्र में सैर करने का फैसला किया।  सत्रह फुट लम्बी बोस्टन व्हॅलेर नाव जिसे वो साराह जो बुलाते थे,उसे लेकर वो समुद्र में उतर गए।

शुरआती सफर बहुत अच्छा था, पीटर के पापा जॉन हेन्चेट उन सबको जाते देख रहे थे, अभी भी जॉन को वो सब दिखाई दे रहे थे, तभी जॉन ने समुद्र में दूसरी तरफ से उफनती लहरों को देखा,वो अपने बेटे और उसके साथियों को आवाज़ लगाना चाहता था लेकिन तब तक वो सब आँखों से ओझल हो चुके थे। धीरे धीरे बारिश होने लगी और समुद्र में लहरें और ऊँचे उठने लगी ,जॉन का दिल किसी अनहोनी की आशंका से बैठा जा रहा था ,उसने उसी वक़्त समुन्द्र में जाने का फैसला किया लेकिन उसके साथियों ने इतने भयानक तूफ़ान में उसे जाने नहीं दिया।

तूफ़ान जब शांत हुआ तो जॉन के साथी जिम कुशमैन और जोन नॉटन ने उसके साथ चलने का फैसला किया। तीन दिन तक वो तीनो समुन्द्र में उन पाँचो और साराह जो को ढूँढते रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली, थक हार कर वो वापिस चले गए।

इस घटना के दस साल बाद जोन नॉटन जो एक समुद्री जीव वैज्ञानिक भी था, उसे अपनी यात्रा के दौरान  मार्शल आइलैंड के एक  हिस्से ताओंगी में एक छोटी नाव मिली जो 17 फ़ीट लम्बी थी,वो उसे साराह जो जैसी लगी,उसने अपने दोस्त जॉन  हेनचेट को खबर की। जॉन को भी नाव साराह जो जैसी ही लगी,जो उसके बेटे और उसके साथियों को लेकर गई थी लेकिन कभी वापिस नहीं आयी। नाव हवाई में रजिस्टर्ड थी और उसमे से एक कागज़ में लिपटी  हुई जबड़े की हड्डी भी मिली।  जाँच से पता चला के ये हड्डी स्कॉट मूरमेन की थी। चाइना में इस तरह के पेपर में हड्डी को लपेटना अगले जनम में अच्छे शरीर  को मिलने का सूचक है लेकिन ये पता नहीं चला के स्कॉट के जबड़े की हड्डी चाइनीज़ पेपर में कैसे आई?

जॉन ध्यान से नाव को देख रहा था और सोच रहा था कि  सरकारी सर्वे का कहना था कि ये नाव छ साल पहले ही यहाँ आई है तो फिर उससे पहले ये नाव कहाँ थी और अचानक यहाँ कैसे पहुँच गई और नाव में स्कॉट मूरमेन की पेपर में लिपटी जबड़े की हड्डी कहाँ से आयी ? और क्या पाँचो लड़को में से कोई ज़िंदा हो सकता है, ये ऐसे प्रशन थे जिनका जवाब ढूँढना अभी बाकी था?

 

रहस्यमयी कहानियाँ

संकलित
Chapters
उड़ता समुन्द्री जहाज
मासूम
मर्डर मिस्ट्री
नताली एन हॉलोवे
साराह जो
विलिसिका मर्डर हॉउस
एलियन मोर की लाइटहाउस मिस्ट्री
अनसुलझा रहस्य
रहस्यमयी ध्वनि
भयानक अनसुलझी सीरियल हत्याएं: भाग १
भयानक अनसुलझी सीरियल हत्याएं: भाग 2
2006 नॉएडा सीरियल मर्डर्स
जैक द रिपर: भाग १
जैक द रिपर: भाग २
साइको रमण
बिस्तर के नीचे शव
रीवरवूड और अन्य रहस्यमयी कहानियाँ
भूतिया अनुभव
किलर क्लाउन
मरा हुआ बॉयफ्रेंड
एरिन काफ्फी ने किया अपने पूरे परिवार का क़त्ल
किशोर लड़के ने माँ को बिस्तर में गोली मार दी
किन्ग्स्बुरी रन का मेड बुचर
जोडिएक कातिल
लेक बेर्रीएस्सा
मोडेस्टो
डेनियल दुन्ग्लास होम - प्रसिद्द माध्यम
इतिहास के पागल वैज्ञानिक
अद्भुत हौदिनी
संत गेर्मैन
इस्डल औरत
पीटर बर्गमान केस
जोसफ मार्शल की मौत
मंग्नोसों केस
द्यात्लोव पास घटना
ब्लडी मेरी की खौफनाक कहानी
माइकल
टीपू का बाघ