Get it on Google Play
Download on the App Store

रक्षा नीति


मोदी के साथ इजराइल के १०वें प्रेसिडेन्ट तथा रक्षाबलों के प्रमुख

भारतीय सशस्त्र बलों को आधुनिक बनाने एवं उनका विस्तार करने के लिये मोदी के नेतृत्व वाली नई सरकार ने रक्षा पर खर्च को बढ़ा दिया है। सन २०१५ में रक्षा बजट ११% बढ़ा दिया गया। सितम्बर २०१५ में उनकी सरकार ने समान रैंक समान पेंशन (वन रैंक वन पेन्शन) की बहुत लम्बे समय से की जा रही माँग को स्वीकार कर लिया।

मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर भारत के नागा विद्रोहियों के साथ शान्ति समझौता किया जिससे १९५० के दशक से चला आ रहा नागा समस्या का समाधान निकल सके।

२९ सितम्बर, २०१६ को नियन्त्रण रेखा के पार सर्जिकल स्ट्राइक
सीमा पर चीन की मनमानी का कड़ा विरोध और प्रतिकार (डोकलाम विवाद 2017 देखें)

नरेन्द्र मोदी

गणित तज्ज्ञ
Chapters
नरेन्द्र दामोदरदास मोदी निजी जीवन प्रारम्भिक सक्रियता और राजनीति गुजरात के मुख्यमन्त्री के रूप में 2001-02 गुजरात के विकास की योजनाएँ मोदी का वनबन्धु विकास कार्यक्रम श्यामजीकृष्ण वर्मा की अस्थियों का भारत में संरक्षण आतंकवाद पर मोदी के विचार 2002 के गुजरात दंगे २०१४ लोकसभा चुनाव : प्रधानमन्त्री पद के उम्मीदवार लोक सभा चुनाव २०१४ में मोदी की स्थिति २०१४ लोकसभा चुनाव: परिणाम भाजपा संसदीय दल के नेता निर्वाचित वडोदरा सीट से इस्तीफ़ा दिया प्रधानमन्त्री के रूप में भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण उपाय भारत के अंतर्राष्ट्रीय सम्बन्ध सूचना प्रौद्योगिकी स्वास्थ्य एवं स्वच्छता रक्षा नीति घरेलू नीति आमजन से जुड़ने की मोदी की पहल ग्रन्थ सम्मान और पुरस्कार