Get it on Google Play
Download on the App Store

तेनाली राम और एक घोड़ा

राजा ने अपने सब लोगों घोड़ों विकसित करने के लिए करना चाहता था. वहअपने सभी लोगों को बुलाया और उन्हें हर एक घोड़े को ऊपर लाने के लिएदिया था. वह भी उन्हें भूसे ताकि घोड़ों खा सकते का बहुत कुछ दिया है. सबलोगों को छोड़कर Tenaliraman खुश थे. वह एक कमरे में अपने घोड़े बंधा हुआ है और सुबह में दैनिक यह बहुत कम पुआल दिया. पुआल के बाकी वहअपनी गायों को दे दिया. अपनी पत्नी को बहुत गुस्से में था और कहा "यह बहुत बुरा है"

एक और वर्ष के बाद, राजा करने के लिए अपने सभी घोड़े देखना चाहता था.वे सब के सब अपने घोड़े लाया. वे वास्तव में बहुत मजबूत थे. लेकिन राजा ने देखा कि Tenaliraman अपने घोड़े नहीं लाया था. उन्होंने उससे पूछा कि क्योंवह अपने घोड़े नहीं लाया गया है. Tenaliraman ने कहा है कि अपने घोड़ेबहुत मजबूत था और वह उसे नहीं ला सकता है. राजा आश्चर्यचकित था.उन्होंने कहा, मैं तुम्हारे घर कल अपने गार्ड भेज देंगे.

अगले दिन गार्ड तेनाली रमन की घर के पास गया. वह एक दाढ़ी है, जो बहुतलंबा था. तेनाली रमन उसे कमरे में जहां घर बंद रखा गया था के लिए ले लिया. उन्होंने उससे कहा कि खिड़की के माध्यम से देखते हैं. निरीक्षकसंकीर्ण खिड़की के माध्यम से में झाँका और अपनी दाढ़ी कमरा प्रथम प्रवेश किया. घोड़ा सोचा कि यह भूसे था. यह गार्ड की दाढ़ी पकड़ लिया और खींचशुरू कर दिया. निरीक्षक दर्द में रो रही थी. गार्ड अपनी दाढ़ी खो दिया है औरराजा के पास भाग गया.

उन्होंने राजा से कहा कि तेनाली राम घोड़ा बहुत मजबूत था. राजा तेनालीरमन 100 स्वर्ण सिक्के दे दी है.